Uttar Pradesh: कासंगज थाने में हुई अल्ताफ की मौत से जुड़ा वीडियो आया सामने, ‘टोंटी से बंधा था अल्ताफ और गले में कसी थी डोरी’

उत्तरप्रदेशकेकासगंज(KasganjUttarPradesh)मेंथानेकेअंदर22सालकेअल्ताफ(altafdeath)कीमौतकीगुत्थीउलझतीजारहीहै.अबइसमामलेमेंएकवीडियोसामनेआयाहै.जिससमयपुलिसनेअल्ताफकोलॉकअपमेंबंदकियाथा,उससमयएकदूसराशख्सभीहिरासतमेंलॉकअपमेंथा.उसीशख्सनेपुलिसकोबतायाथाकिअल्ताफनेआत्महत्याकरलीहैहालांकिअभीसाफनहींहोपायाहैकियहशख्सकौनहै.दरअसलयेवीडियोतबकाहैजबपहलीबारअल्ताफकोदेखागयाहै.

वीडियोमेंअल्ताफशौचालयमेंलेटेहुएअवस्थामेंटोंटीसेबंधानजरआरहाहैऔरउसकेगलेमेंडोरीकसीहुईहै.वहींइसमामलेमेंपांचपुलिसकर्मियोंकोनिलंबितकरदियागयाहै.

सपानेकीन्यायिकजांचकीमांग

इसमामलेअबमुख्यविपक्षीदलसमाजवादीपार्टी(सपा)नेइसमामलेकीन्यायिकजांचकीमांगकीहै.पुलिसअधीक्षकरोहनप्रमोदबोत्रेनेबतायाकिमंगलवारकोएकनाबालिगहिंदूलड़कीकोकथितरूपसेबहला-फुसलाकरसाथलेजानेकेएकमामलेमेंपूछताछकेलिएनगलासैयदइलाकेकेरहनेवालेअल्ताफनामकयुवककोहिरासतमेंलियागयाथा.

उन्होंनेबतायाकिपूछताछकेदौरानअल्ताफनेहवालातकेअंदरबनेबाथरूममेंजानेकीइच्छाजताईइसपरउसेइजाजतदेदीगई,वहांउसनेजैकेटकेहुकमेंलगीडोरीसेबाथरूमकेनलमेंफंसाकरअपनागलाघोंटनेकीकोशिशकी.

बेरहमीसेपीटेजानेकेकारणहुईहैउसकीमौत

उन्होंनेबतायाकिदेरतकनहींलौटनेपरपुलिसकर्मीबाथरूममेंगएऔरअल्ताफकोअस्पतालपहुंचायाजहांउसकीमौतहोगई.मृतककेपरिजननेआरोपलगायाहैकिपुलिसद्वाराबेरहमीसेपीटेजानेकीवजहसेउसकीमौतहुईहै.पुलिसअधीक्षकनेबतायाकिइसमामलेमेंलापरवाहीबरतनेकेआरोपीपांचपुलिसकर्मियोंकोनिलंबितकरदियागयाहैयुवककेशवकापोस्टमार्टमकरायाजारहाहै.

अखिलेशयादवनेकीन्यायिकजांचकीमांग

सपाअध्यक्षअखिलेशयादवनेइसमामलेमेंपुलिसकर्मियोंकेनिलंबनकोसिर्फदिखावटीकार्रवाईबतातेहुएप्रकरणकीन्यायिकजांचकीमांगकीहै.उन्होंनेट्वीटमेंकहा‘कासगंजमेंपूछताछकेलिएलाएगएयुवककीथानेमेंमौतकामामलाबेहदसंदेहास्पदहै.लापरवाहीकेनामपरकुछपुलिसवालोंकानिलंबनसिर्फ़दिखावटीकार्रवाईहै.इसमामलेमेंइंसाफऔरबीजेपीकेराजमेंपुलिसमेंविश्वासकीपुनर्स्थापनाकेलिएन्यायिकजाँचहोनीहीचाहिए.’

येभीपढ़ें-UPAssemblyElection2022:करछनाविधानसभासीटपरकभीनहींखिलसकाकमल,सपाकेरेवतीरमनसिंहकाहैवर्चस्व

येभीपढ़ें-UPAssemblyElection2022:मेजासीटपरपहलीबार2017मेंख़िलाथाकमल,इसबारसपासेमिलरहीहैकड़ीचुनौती